गोपनीयता नीति - Hic2.utilidades.info

**गोपनीयता नीति**

आपकी गोपनीयता हमारे लिए महत्वपूर्ण है। यह hic2.utilidades.info की नीति है कि हम अपनी वेबसाइट hic2.utilidades.info और अन्य साइटों के माध्यम से जो जानकारी हम आपसे एकत्रित करते हैं, उसके संबंध में आपकी गोपनीयता का सम्मान करें, जिनका हम स्वामित्व और संचालन करते हैं।

हम केवल तभी व्यक्तिगत जानकारी मांगते हैं जब हमें वास्तव में आपकी सेवा प्रदान करने के लिए इसकी आवश्यकता होती है। हम इसे आपकी जानकारी और सहमति के साथ, निष्पक्ष और कानूनी तरीके से एकत्रित करते हैं। हम आपको यह भी बताते हैं कि हम इसे क्यों एकत्रित कर रहे हैं और इसका उपयोग कैसे किया जाएगा।

हम केवल उतनी देर तक एकत्रित जानकारी रखते हैं, जब तक कि आपकी अनुरोधित सेवा प्रदान करने के लिए आवश्यक हो। जो डेटा हम संग्रहीत करते हैं, हम उसे व्यावसायिक रूप से स्वीकार्य साधनों से सुरक्षित रखते हैं, ताकि हानि और चोरी, साथ ही अनधिकृत पहुंच, प्रकटीकरण, कॉपी करने, उपयोग या संशोधन से बचा जा सके।

हम आपकी किसी भी व्यक्तिगत पहचान योग्य जानकारी को सार्वजनिक रूप से या तीसरे पक्ष के साथ साझा नहीं करते हैं, सिवाय इसके जब कानून द्वारा आवश्यक हो।

हमारी वेबसाइट बाहरी साइटों से लिंक हो सकती है, जिनका संचालन हमारे द्वारा नहीं किया जाता है। कृपया ध्यान रखें कि हमें इन साइटों की सामग्री और प्रथाओं पर कोई नियंत्रण नहीं है, और हम उनकी गोपनीयता नीतियों के लिए जिम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

आप हमारी व्यक्तिगत जानकारी के लिए अनुरोध को अस्वीकार करने के लिए स्वतंत्र हैं, यह समझते हुए कि हम आपको कुछ वांछित सेवाएं प्रदान करने में असमर्थ हो सकते हैं।

हमारी वेबसाइट का आपका निरंतर उपयोग हमारी गोपनीयता और व्यक्तिगत जानकारी से संबंधित प्रथाओं को स्वीकार करने के रूप में माना जाएगा। यदि आपके पास उपयोगकर्ता डेटा और व्यक्तिगत जानकारी को संभालने के तरीके के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो बेझिझक हमसे संपर्क करें।

**hic2.utilidades.info के लिए कुकी नीति**

यह hic2.utilidades.info के लिए कुकी नीति है, जो URL https://hic2.utilidades.info/ से सुलभ है।

**कुकीज़ क्या हैं**

लगभग सभी पेशेवर वेबसाइटों की सामान्य प्रथा के अनुसार, यह साइट कुकीज़ का उपयोग करती है, जो छोटे फाइलें होती हैं जो आपके कंप्यूटर पर डाउनलोड की जाती हैं, ताकि आपके अनुभव को बेहतर बनाया जा सके। यह पृष्ठ यह बताता है कि वे कौन सी जानकारी एकत्रित करते हैं, हम इसका उपयोग कैसे करते हैं और कभी-कभी हमें इन कुकीज़ को संग्रहीत करने की आवश्यकता क्यों होती है। हम यह भी साझा करेंगे कि आप इन कुकीज़ को संग्रहीत होने से कैसे रोक सकते हैं, हालांकि इससे साइट की कुछ कार्यक्षमताओं पर प्रभाव पड़ सकता है।

**हम कुकीज़ का उपयोग कैसे करते हैं**

हम कुकीज़ का उपयोग कई कारणों से करते हैं, जिन्हें नीचे विस्तृत किया गया है। दुर्भाग्यवश, अधिकांश मामलों में कुकीज़ को अक्षम करने के लिए कोई उद्योग मानक विकल्प नहीं हैं, बिना पूरी तरह से साइट की कार्यक्षमता और सुविधाओं को अक्षम किए। यह अनुशंसा की जाती है कि आप सभी कुकीज़ को सक्षम रखें यदि आप यह सुनिश्चित नहीं हैं कि आपको उनकी आवश्यकता है या नहीं, क्योंकि वे जिस सेवा का आप उपयोग करते हैं, उसे प्रदान करने के लिए उपयोग की जा सकती हैं।

**कुकीज़ को अक्षम करना**

आप अपने ब्राउज़र की सेटिंग्स को समायोजित करके कुकीज़ के सेट होने से रोक सकते हैं (इसे कैसे करना है, यह जानने के लिए अपने ब्राउज़र की मदद देखें)। ध्यान रखें कि कुकीज़ को अक्षम करने से इस और कई अन्य वेबसाइटों की कार्यक्षमता प्रभावित होगी, जिन्हें आप विजिट करते हैं। कुकीज़ को अक्षम करना आमतौर पर इस साइट की कुछ कार्यक्षमताओं और सुविधाओं को भी अक्षम कर देगा। इसलिए, यह अनुशंसा की जाती है कि आप कुकीज़ को अक्षम न करें।

**हमारे द्वारा सेट की गई कुकीज़**

**तीसरे पक्ष की कुकीज़**

कुछ विशेष मामलों में हम विश्वसनीय तीसरे पक्ष द्वारा प्रदान की गई कुकीज़ का भी उपयोग करते हैं। निम्नलिखित अनुभाग उन तीसरे पक्ष की कुकीज़ का विवरण देता है जिनसे आप इस साइट के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

हम विज्ञापन देने के लिए Google AdSense सेवा का उपयोग करते हैं, जो अधिक प्रासंगिक विज्ञापन दिखाने और एक ही विज्ञापन को बार-बार दिखाने की संख्या को सीमित करने के लिए डबलक्लिक कुकी का उपयोग करती है। Google AdSense के बारे में अधिक जानकारी के लिए Google AdSense गोपनीयता FAQ देखें। हम इस साइट को चलाने की लागत को पूरा करने और आगे के विकास के लिए वित्तपोषण प्रदान करने के लिए विज्ञापन का उपयोग करते हैं। इस साइट द्वारा उपयोग की जाने वाली व्यवहारिक विज्ञापन कुकीज़ को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि वे आपकी रुचियों को गुमनाम रूप से ट्रैक करके आपको संभवतः प्रासंगिक विज्ञापन प्रदान कर सकें।
कई साझेदार हमारे लिए विज्ञापन करते हैं और संबद्ध ट्रैकिंग कुकीज़ हमें यह देखने की अनुमति देती हैं कि क्या हमारे ग्राहक हमारे साझेदार साइटों के माध्यम से साइट पर आए हैं, ताकि हम उन्हें उचित रूप से श्रेय दे सकें और जहां लागू हो, हमारे संबद्ध साझेदारों को कोई बोनस प्रदान कर सकें जो उन्होंने आपको खरीदारी करने के लिए प्रदान किया हो।

**उपयोगकर्ता की जिम्मेदारियां**

उपयोगकर्ता साइट पर प्रस्तुत सामग्रियों और जानकारी का उपयुक्त उपयोग करने की जिम्मेदारी लेता है, जिसमें निम्नलिखित व्यवहार शामिल हैं, लेकिन यह मात्र उदाहरणात्मक है:

A) अवैध गतिविधियों में संलग्न न होना या सद्भावना और सार्वजनिक व्यवस्था के विपरीत कार्य करना;
B) नस्लवादी, विदेशी विरोधी, जुआ, अवैध अश्लीलता, आतंकवादी दावे या मानवाधिकारों के खिलाफ किसी भी प्रकार की सामग्री का प्रसार न करना;
C) hic2.utilidades.info के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर सिस्टम, उसके आपूर्तिकर्ताओं या तृतीय पक्षों को नुकसान न पहुंचाना, कंप्यूटर वायरस या किसी भी अन्य हार्डवेयर या सॉफ्टवेयर सिस्टम का परिचय या प्रसार न करना जो ऊपर वर्णित नुकसान का कारण बन सकते हैं।

**अधिक जानकारी**

उम्मीद है कि यह आपके लिए चीजों को स्पष्ट कर देगा और जैसा कि पहले उल्लेख किया गया था, यदि आपको किसी चीज़ की आवश्यकता है या नहीं, इसके बारे में आप सुनिश्चित नहीं हैं, तो आमतौर पर यह सुरक्षित होता है कि कुकीज़ को सक्षम छोड़ दें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह आपकी साइट की किसी भी सुविधा के साथ इंटरैक्ट करती है या नहीं।

यह नीति 17 सितंबर 2024 को प्रभावी है।

© 2024 -

गोपनीयता नीति

वेबसाइट आपके ब्राउज़िंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कुकीज़ और समान तकनीकों का उपयोग करती है और जारी रखते हुए, आप इन शर्तों से सहमत होते हैं। कुकीज़ ठीक है